छाया - भाग 01

Story Info
अनचाहे रिश्तों में पनपती कामुकता एवं उभरता प्रेम.
13.9k words
4.22
4.3k
3

Part 1 of the 19 part series

Updated 06/10/2023
Created 12/14/2020
Share this Story

Font Size

Default Font Size

Font Spacing

Default Font Spacing

Font Face

Default Font Face

Reading Theme

Default Theme (White)
You need to Log In or Sign Up to have your customization saved in your Literotica profile.
PUBLIC BETA

Note: You can change font size, font face, and turn on dark mode by clicking the "A" icon tab in the Story Info Box.

You can temporarily switch back to a Classic Literotica® experience during our ongoing public Beta testing. Please consider leaving feedback on issues you experience or suggest improvements.

Click here

प्रस्तावना

कुछ रिश्ते जन्म के साथ ही मिलते हैं उन रिश्तो में एक अलग आत्मीयता होती है और कुछ रिश्ते सामाजिक मजबूरियों की वजह से थोप दिए जाते हैं पर कामुकता से उत्पन्न हुआ प्रेम इन थोपे गए रिश्तो को नजरअंदाज कर देता है. "छाया" इन्हीं थोपे गए रिश्तो के बीच पनपते प्रेम का चित्रण है.

भारतवर्ष में 80 और 90 के दशकों में लड़कियों के कौमार्य की बहुत अहमियत थी. विवाह पूर्व और विवाहेत्तर सेक्स समाज में था तो अवश्य पर आम नहीं था. इस प्रेम कथा के पात्रों ने इन्हीं परिस्थितियों में अपने आपसी सामंजस्य से अपनी सारी उचित या अनुचित कामुक कल्पनाओं को खूबसूरती से जीया है.

कथा के पात्र काल्पनिक हैं उनका किसी जीवित या मृत किसी व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है. कथा में वर्णित दृश्यों से यदि किसी पाठक की भावनाएं आहत हुयीं हो तो कथाकार क्षमा प्रार्थी है.

आप अपने सुझाव my profile पर भेज सकते हैं.

शुभकामनाओं सहित

लवली आनंद

परिचय

हर इंसान के जीवन में अनचाहे रिश्तों हों यह जरूरी नहीं. मेरे जीवन में इनकी प्रमुख भूमिका रही है. आज उम्र के इस पड़ाव पर आकर पीछे देखने पर यह महसूस होता है कि कैसे कुछ अनचाहे रिश्ते प्यार और काम वासना के बीच झूलते रह जाते हैं.

मुझे आज भी दुर्गा अष्टमी का वो दिन याद है, जब मैं पहली बार इस कथा की नायिका से मिला था. दुर्गा पूजा घूम कर थका हुआ मैं अपने घर के अहाते में प्रवेश करते समय घर के बाहर और अंदर की दुनिया के बीच फर्क के बारे में सोच रहा था. एक तरफ जहां दोस्तों के साथ जीवन का आनंद आता था वहीँ घर पर एकदम एकांत था. जेब से घर की चाभी निकाल कर दरवाजे की ओर बढ़ा. दरवाजा खुला देखकर ये यकीन ही नहीं हुआ की पापा आज घर जल्दी आ गए थे. दरवाजा अन्दर से बंद नहीं था और मैं सीधा हाल में दाखिल हो गया जहां पापा के अलावा एक महिला को देखकर आश्चर्यचकित हो गया. कुछ कहने से पहले पापा बोले...

"बेटा ये माया जी हैं और आज से ये यहीं रहेंगी मैंने इनसे विवाह कर लिया है" .

मैं अनमने मन से उनको ध्यान से देखे बिना , नमस्ते कर सीधा अपने कमरे में चला गया. शायद इस जल्दी की वजह मुझे आई हुई लघुशंका थी. जैसे ही मैंने अपने बाथरूम के दरवाजे को खोलने की कोशिश की तभी अंदर किसी के होने की आवाज आई. मैं आश्चर्यचकित हो कर पीछे हटा पर लघुशंका जोर से लगे होने के कारण दरवाजे को तेजी से पीटने लगा. तभी अंदर से आवाज आई "एक मिनट". आवाज किसी बच्ची जैसी थी. मैंने जैसे ही मुड़कर आपने बिस्तर की ओर देखा वहां पड़ा सूटकेस देख कर कुछ अंदाज लगाने की कोशिश की तभी बाथरूम के दरवाजे के खुलने की आवाज हुई और उसमे से एक किशोरी को चहरे पर तौलिया डाले निकलते हुए देखकर मैं कुछ भी बोल नहीं पाया.

शायद आप सभी को यह इस समय मेरी मनोस्थिति का आभास हो रहा होगा. मुझे इस शादी की जानकारी पहले से ही थी और इस रिश्ते को मैं पहले ही अस्वीकार कर चुका था. पर यह सब इतनी जल्दी घटेगा और ये इतनी जल्दी यहाँ आ जाएंगी ये मैंने नहीं सोचा था.

जैसे जैसे मैं लघुशंका समाप्ति की ओर बढ़ रहा था वैसे वैसे घर में आये इस परिवर्तन के बारे में सोच रहा था. अभी अभी जो लड़की गयी थी वो कौन है? कही ये माया जी की बेटी तो नहीं.

मैं तो इतनी जल्दी में घर में आया था कि उन्हें देख भी नहीं पाया था इसलिए इस निष्कर्ष पर पहुचना मुश्किल था. बाथरूम से बाहर आकर मैं अपने बिस्तर पर पड़ गया. मेरे दिमाग में बहुत हलचल थी. कुछ ही देर में पापा ने आवाज लगायी तो मैं धडकते हृदय से वापस हाल में प्रवेश किया.

सोफे पर एक ३०-३२ साल की एक खूबसूरत महिला बैठी हुई थी और उसके बगल में एक बेहद मासूम लड़की बैठी थी. शायद यह वही लड़की थी जो अभी- अभी मेरे बाथरूम से निकल कर आयी थी.

आप सभी को मैं अपना और अपने परिवार का परिचय दे दूं. मेरा नाम मानस है मैं उस समय १२वीं पास करने के बाद इंजीनीयरींग प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कर रह१५था. मेरे पिता शासकीय कॉलेज में प्रोफेसर थे और उनकी उम्र लगभग ५० बर्ष थी. मेरी माँ का देहांत आज से १० वर्ष पूर्व हो गया था. हम लोग एक मध्यमवर्गीय परिवार से थे. मेरा गाँव शहर से ८ किलोमीटर दूर था. यह एक विकसित गाँव के जैसा था. माँ के जाने के बाद घरेलू कार्यों का सारा बोझ दादी पर आ गया था. दुर्भाग्यवश २ वर्ष पूर्व वो भी चल बसीं थी.

पापा, माँ के जाने के बाद अकेले तो थे पर दुबारा शादी की लिए कभी इच्छुक नहीं थे. उन्होंने अपना समय शराब के हवाले कर दिया था. हाँ दादी के जाने के बाद वो परेशान रहते थे. घर आने के बाद खाना बनाना और अन्य घरेलू कार्य करना ये सब बहुत कठिन हो रहा था. मैं अपनी पढ़ाई की वजह से उनका साथ कम ही दे पाता था. शायद इन्हीं परिस्थितियों की वजह से उन्होंने माया जी को पत्नी रूप में घर ले आये थे. मुझे पूरा विश्वास था की इसमें स्त्री सुख भोगने जैसी कोई बात नहीं थी. दरअसल वो पापा से उम्र में लगभग १५-२० वर्ष छोटी थी. उम्र का यह अंतर और पापा का सामाजिक कद एवं उनका स्वास्थ्य इस स्त्री सुख का भोग करने की इजाजत नहीं देता था. आस पास में सभी लोग यह जानते थे की मेरे पापा एक चरित्रवान व्यक्ति थे और उन्होंने माया जी को लाकर सिर्फ उनके सर पर एक छत दी थी और उन्हें एक सम्मान पूर्वक जीने का हक़ दिया था. इसके एवज में मेरे पिता को घरेलू कार्यौं से मुक्ति मिलनी थी.

शायद आप सब कहानी की नायिका के बारे में जानने को उत्सुक हो रहे है? धीरज रखिये. यदि आप इस कहानी को पढ़कर तुरंत निष्कर्ष पर पहुचने को लालायित हैं तो शायद आप को दूसरी कहानियों पढ़नी चाहिए. क्षमा कीजिएगा पर धीरज का फल हमेशा मीठा होता है.

इस कथा का नायक मैं, उस समय अपने भविष्य निर्माण के लिए पिछले कई वर्षों से अपनी पढ़ाई पूरी ईमानदारी से कर रहा था. लड़कियों में मेरी विशेष दिलचस्पी नही थी. ऐसा नहीं था कि मैंने उस समय तक सेक्स कभी अनुभव न किया हो पर मैं इसका आदि कभी नहीं था.

मेरे पड़ोस में रहने वाली मंजुला चाची की जेठानी चंडीगढ़ में रहतीं थीं. उनकी लड़की सीमा बहुत ही खूबसूरत थी. वह अक्सर छुट्टियों के समय अपने पैतृक निवास यानि गांव पर आया करती थी. इसी दौरान वह हर साल मेरे संपर्क में आती थी. हम सब अन्य पडोस के बच्चों रोहन, रिया, साहिल, सौरभ आदि के साथ खेलते कूदते थे और अपने बचपन का आनंद लेते थे. हम दोनों बाकी बच्चों की तुलना में काफी बड़े थे.

पहला अनुभव

एक बार हम सब मेरी छत के सीढ़ी रूम में लूडो का गेम खेल रहे थे. खेल की शुरूआत में सीमा, मैं और दो अन्य बच्चे खेल रहे थे पर बाद में सिर्फ मैं और सीमा ही बचे. सीमा का बदन थोडा थुलथुल किस्म का था. उभरता यौवन एवं पेट में जैसे होड़ लगी हुई थी की कौन आगे निकलता है. वो गोरी और चेहरे पर नूर लिए थी.

आम तौर पर घर में सम्पन्नता और सुख को आप उस घर की लड़कियों के नूर से अंदाज सकते है.

खेलते खेलते बातें होने लगीं और अंत में लड़कों और लड़कियों में अंतर पर आ गयी। सीमा मेरे से ज्यादा समझदार थी और सेक्स के बारे में ज्यादा उत्सुक थी । उसने मुझसे पूछा की .

"क्या तुम्हें अपने शरीर और मेरे शरीर के अंतर के बारे में पता है?" मैंने हाँ में सर हिलाया तो उसका साहस बढ़ गया और उसने पूछा .

"अच्छा बताओ क्या क्या अंतर है?" उसके प्रश्न के उत्तर में मैं क्या जवाब दूं यह सोच नहीं पा रहा था फिर भी मैंने उसके स्तनों और जांघों की ओर इशारा किया. वह समझ गई और बोली..

"मानस मैंने आज तक किसी लड़के का वह भाग नहीं देखा है. क्या तुम मुझे एक बार दिखाओगे?"

मैं सकुचाया पर वह प्लीज प्लीज रटती रही. अंततः मैंने कहा

"ठीक है. पर बदले में मुझे क्या मिलेगा?" तो उसने कहा कि

"मैं भी वही काम तुम्हारे लिए करूंगी."

मैंने स्वयं आज तक कभी किसी लड़की का वह भाग नहीं देखा था यहां तक की किसी फोटो में भी नहीं. वह उतावली हो रही थी.

"दिखाओ ना... क्यों शर्मा रहे हो."

उसके बार बार कहने पर मैंने धीरे से अपना पैजामा नीचे कर दिया और अपने लिंग को बाहर ले आया जो कि इन सब बातों के दौरान काफी कड़ा हो गया था. मेरा लिंग सामान्य युवा था पर एकदम साफ सुथरा था. लिंग का रंग गोरा था. सीमा अपनी उत्सुकता ना रोक पायी और बोली

"क्या मैं इसे छू सकती हूं?"

मेरे उत्तर का इंतज़ार किये बिना उसने अपना हाथ सीधा लिंग पर रख कर उसे महसूस करना शुरू कर दिया. थोड़ी ही देर में मेरा लिंग इतना कड़ा हो गया जैसे कि फट जाएगा. मेरे लिंग के ऊपरी भाग में मुझे हल्का दर्द का अनुभव हुआ. मुझे लगता है इसके पहले शायद दो या तीन बार मैंने अपने लिंग को इतना कड़ा महसूस किया था. उसके हाथों का स्पर्श पाकर आज जैसी अनुभूति शायद पहले कभी नहीं हुई थी. वह बार-बार मेरे लिंग की तारीफ करती और हल्के हल्के सहलाती जा रही थी. मुझसे अब बर्दाश्त नहीं हो रहा था. मैंने देखा कि सीमा का दूसरा हाथ उसकी जांघों के बीच है। मुझे अब विश्वास हो चुका था की सीमा ये काम पहले भी किसी के साथ कर चुकी है. मैंने उससे कहा...

"मुझे भी देखना है"

उसने कुछ देर सोचा और कहा...

"ठीक है रुको"

उसने धीरे से मेरे से लिंग के अग्रभाग पर अपनी हथेलियों का प्रेशर बढ़ा दिया. उसके इस कार्य से उत्तेजना की एक तीव्र लहर मेरे शरीर में दौड़ गई. मेरा शरीर बुरी तरह कांप रहा था. शायद उसे मेरी स्थिति का अंदाजा था. उसने अपना कार्य जारी रखा और धीरे-धीरे मेरे और पास आ गई. पास आने के बाद उसने अपना बाया हाथ अपनी जांघों के बीच से हटा लिया और मेरे कान में धीरे से कहा ...

"अपनी आँखें बंद कर लो."

उसने मेरे लिंग को सहलाना जारी रखा। जब वह लिंग की चमड़ी को पीछे की तरफ खींचती थी तो शिश्नाग्र में बहुत सनसनाहट होती और हल्का दर्द भी होता। चमड़ी को पीछे करके उसने जब सुपाड़े को छुआ तो मेरी जान ही निकल गयी. अग्रभाग इतना संवेदनशील था की उसे सीधा सहलाना मुझे बर्दाश्त नहीं हो रहा था. मैंने सीमा का हाथ पकड़ लिया. वो यह जान चुकी थी की मेरे सुपाड़े को शायद पहली बार हस्तमैथुन के लिए छुआ गया था. वो अपने हथेली में मेरे कोमल पर अत्यंत सख्त हो चुके लिंग को पकड़कर आगे पीछे करने लगी. मैं आनंद की पराकाष्ठा में था. मैंने स्खलित होने के पहले सीमा को जोर से पकड़ लिया और लिंग के अन्दर धधक रहे ज्वालामुखी ने लावा उड़ेल दिया.

इससे पहले कि मैं यथार्थ में वापस आता, उसने हाथ में लगे वीर्य रस को मेरे बनियान में पोछा और "आती हूँ" कह कर भाग गयी.

सीमा इस कला में उस उम्र के हिसाब से शायद पारंगत थी. मुझे नहीं पता की उसे इस क्रिया में क्या मिला पर वो खुश थी.

सुनहरी यादों में एक खूबी होती है की उन्हें व्यक्त या याद करते समय समय तेजी से निकल जाता है.

नए मेहमान

मेरे लिए माया जी और उनकी बेटी का कोई महत्व नहीं था. मैं उस समय पूरी तरह अपनी पढ़ाई में मशगूल था. अतत: मैं शांति से हाल में आकर बैठ गया. पापा ने एक बार फिर माया जी को मेरे बारे में बताया और बाद में उस प्यारी लड़की की तरफ इशारा करके बोले ये छाया है माया जी की बेटी. वो तुरंत उठकर मेरे पास आई और मेरे पैर छूए. मुझे कुछ अटपटा सा लगा, मैं "ठीक है" कह कर थोड़ा पीछे हटा.

बाद में मुझे पता चला की माया जी पापा के ससुराल के गांव की थी. पति के देहांत के बाद माया जी और उनकी बेटी का गाँव में कोई न था. पापा के ससुराल पक्ष वालों की सहमति से मंदिर में शादी कर वे उनके साथ चली आयीं थीं. शायद यही नियति को मंजूर था. मैं और पापा दोनों ही उनको माया जी कहकर ही संबोधित करते थे. यह इस बात का भी परिचायक था की वो हमारे घर में जरूर थीं पर हमारे मन में उनका कोई विशेष स्थान नहीं था.

जैसे माया जी घरेलू कार्य में निपुण थी और वैसे ही उनकी बेटी छाया. पापा भी खुश रहने लगे और घर एक में एक बार फिर रौनक हो गयी.

नारी की उपस्थिति घर के सजीव और निर्जीव दोनों में जान डाल देती है.

घर की कुर्सियां परदे एवं अन्य साजो सामान चमकने लगे. पापा और मैं भी खुश थे हमें घर का कोई काम नहीं करना पड़ता था. पापा को अब घर की कोई चिंता नहीं थी. वक्त काटने के लिए शराब अपनी जगह थी ही. मैं उस समय न तो माया जी से न ही छाया से कोई रिश्ता रखने को उत्सुक था. दरअसल मेरे पास पढाई के अलावा वक्त ही नहीं था खास कर इस नए रिश्ते के लिए.

माया जी समय से मेरे रूम में ही नाश्ता व खाना दे जाया करतीं थी. इसके अलावा उनसे बात करने का कोई तुक भी नहीं था.

जब स्वीकार्यता नहीं होती तो अक्सर आदमी बातचीत से दूर भागता है यही हाल मेरा था.

परीक्षा अच्छे से देने के बाद मैं बहुत खुश था और घर आने पर उस दिन मैंने माया जी से पहली बार बात की. उन्होंने अपने गाँव के बारे में बताया और अपने पहले पति को याद कर दुखी ही गयीं. मैंने बात बदल कर वापस उन्हें वर्तमान में ले आया. छाया की बात करते हुए उन्होंने कहा कि उसे भी अपने जैसा होशियार बना दो. मैंने बात को सुनकर भी अनसुना कर दिया वैसे भी ये सब पापा को ही करना था. छाया भी मुझसे दूर ही रहती थी.

पनपती कामुकता

अगले कुछ दिनों में मैंने सीमा को बहुत याद किया उसका स्पर्श और उसके कोमल हाथों में मेरे लिंग के एहसास मात्र से मेरा लिंग उत्तेजित हो जाता था. अब जब पढाई का तनाव न था तो सिर्फ सीमा के साथ एक बार किया गया हस्तमैथुन ही एक सुनहरी याद थी. मैंने उसे याद कर कर के कई बार हस्तमैथुन किया. मैंने उस समय तक कभी किसी लड़की के उपरी या निचले भाग को नही देखा था. सीमा ने मुझसे वादा तो किया पर वो बिना पूरा किये ही चली गयी थी.

जब आप स्त्री अंगों से परिचित न हो तो आपकी कल्पना भी अजीब होती है. मैं चाहकर भी योनि की बनावट और कोमलता की कल्पना नहीं कर पा रहा था.

पर युवावस्था में अपना हाथ ही किसी काल्पनिक योनि की तरह चरमावस्था देने में निपुण होता है. अगले एक महीने में मैंने कई बार अपने लिंग को सुखद एहसास दिलाया जैसे उसे आने वाली जिन्दगी के लिए तैयार कर रहा था. कई बार हस्तमैथुन करने से मेरे लिंग की चमड़ी आसानी से आगे पीछे होने लगी थी और अब हस्तमैथुन करते समय होने वाला हल्का दर्द आनंद में बदल चुका था. शिश्नाग्र की सवेंदना भी कुछ कम हो गयी थी.

कुछ ही दिनों में मेरा एडमिशन दिल्ली के एक प्रतिष्ठित कालेज में हो गया. घर से जाते समय छाया भी मुझे छोड़ने आई थी. मैंने पहली बार उसे ध्यान से देखा था. वो बहुत मासूम थी और थोडा दुखी भी लग रही थी. सुनहरे सपने लिए मैं दिल्ली के लिए निकल चुका था.

होस्टल की दुनिया निराली थी. मेरे लिए यहाँ सब कुछ नया था. नए वातावरण में ढलने में मुझे १० -- १५ दिन लगे. जिंदगी को जैसे पर लग गए थे. दोस्तों के साथ घूमना फिरना, शहर की लड़कियों को देखना एक अलग ही अनुभव था. कुछ दोस्त अपने सेक्स के अनुभव भी शेयर करते थे पर मैंने कभी भी सीमा के साथ हुए अपने छोटे अनुभव को साझा नहीं किया था.

होस्टल के टीवी रूम में एक रात काफी लोगों के होने की आवाज आ रही थी. मैं और मेरा रूम पार्टनर उत्सुकता वश उधर की तरफ गए तो देखा कि टीवी रूम खचाखच भरा हुआ था. टीवी पर एक ब्लू फ़िल्म चल रही थी जिसमे सम्भोग क्रिया जारी थी. मेरी तो आंखें फटी रह गयीं. मैंने आज तक यह दृश्य नहीं देखा था न ही कभी कल्पना कर पाया था. पर आज नारी शरीर के नग्न अवस्था में साक्षात दर्शन कर समझ ही नहीं आ रहा था कि क्या देखूं क्या छोडू. ह्रदय की धड़कन तेज हो गयी थी. पर लिंग में कोई हलचल नहीं थी. दिमाग में तरह तरह के ख्याल आ रहे थे. सामाजिक वर्जनाएं एक झटके में खंडित हो रही थी. बायोलॉजी की क्लास से स्तन और योनि के बारे में ज्ञान तो था पर इस तरह विदेशी नायिका के नग्न अंगो का दर्शन अप्रत्याशित था. चार पांच मिनट बाद मन की ग्लानि को मिटा कर नायिका के अंगों को मैंने भावविभोर होकर नहाना शुरू किया तो साक्षात कामदेव लिंग में प्रवेश कर गए. बिना हाँथ लगाये ही लिंग की धड़कन बढती गयी और वीर्य प्रवाह हो गया. इसके बाद मैं वहां से चला आया पर इन १० - १५ मिनट में मेरे जेहन में नग्नता की इतनी तश्वीरें कैद हो गई थी जो २ -४ महीने तक मेरे हस्तमैथुन को जीवंत बनाए रखती.

फ़िल्म की वयस्क नायिका को नग्न देखने के उपरांत मेरी कल्पना सातवे आसमान पर पहुच गई. नायक के साथ सम्भोग करते हुए नायिका को देखकर अविस्मरणीय अनुभूति हुई थी. अब मेरा एकांत मेरे लिए सुखद होता था तथा मैं अपनी सेक्स की कल्पनाओ को नयी नयी ऊंचाइयां देने लगा. दोस्तों से प्राप्त नग्न किताबें एवं कामुक साहित्य ने छ; सात महीनों में मुझे मेरी नजर में आज का वात्स्यायन ( कामसूत्र के रचयिता) बना दिया. मैंने नायिका के शरीर और उससे की जाने वाली छेड़छाड़ के बारे में इतना सोचने लगा की प्रतिदिन एक या दो बार हस्तमैथुन अवस्य करता था. इस दौरान मेरी सेहत भी गिरने लगी थी.

धीरे धीरे मेरी कल्पनाओं में आसपास के लोगो ने अपनी जगह बनाई.

ब्लू फ़िल्मो का एक ख़राब असर यह भी है कि सुन्दर और सुडौल नायिका की उस मदमस्त जवानी के सामने आसपास की लड़कियां या युवतियां फीकी दिखाई पड़ती है. आप चाह कर भी उन्हें अपने विचारों में नग्न नहीं कर सकते आपका मन खट्टा हो जाएगा.

मैं तो और भी भावुक था. सेक्स अब मेरे लिए जीवन में एक अहम् भाग हो गया था. मेरी कल्पना आसमान छू रही थी. एक साल बीतने को आ रहा था. इस साल भर में मैंने सिर्फ अपनी एक प्यारी सहपाठी राधिका और एक टीचर को अपने ख्वाबों में नग्न किया था और उनके साथ शरमाते हुए जमकर संभोग किया था. वो दोनों मुझसे बात चीत करती थी पर शायद उन्हें इस बात का इल्म भी न हो की एक सीधा साधा लड़का न जाने अपनी कल्पना में कितनी बार उनका योनि मर्दन कर चुका है.

सीमा और गुरुदक्षिणा

पहली छुट्टियाँ

परीक्षाओ के बाद मैं वापस अपने घर आया. एक सीधा साधा लड़का अब बदल चूका था. सफर में मिलने वाली सुन्दर युवतियों को अपनी कल्पना में नग्न कर उनके यौवन एवं योनि प्रदेश की कोमलता का मन में अनुभव करते हुए सफर का समय तेजी से बीत गया. अब नारी अंगों को छूने का मन तो बहुत करता था पर हिम्मत नहीं होती थी. जितना मैं अपने खयालों में नंगा था शायद वो मासूम सी युवतियां एवं लड़कियां नहीं होंगी यह मुझे पूरा विश्वाश था.

मैं अब बड़ा हो चुका था पर चेहरे पर मासूमियत कायम थी. कद काठी ठीक हो चली थी. लम्बाई ५ फुट ११ इंच, रंग भी साफ था. ज्यादा हस्तमैथुन से लिंग अब समय से पहले वयस्क हो गया तथा उस पर नसें अब साफ दिखाई पड़ती थी. इन साल भर में सबसे ज्यादा किसी ने मेहनत की थी तो वह यही बहादुर था. जितना वीर्यदान इसने साल भर में किया था उसमें तो मेरी प्यारी सहपाठी राधिका आराम के एक बार स्नान कर लेती.

घर पहुँचने पर सभी खुश थे . माया जी ने मेरे पसंदीदा पकवान बनाए थे. मैंने उन्हें शुक्रिया कहा तथा दिल्ली से लायी मिठाई उन्हें दी जो उन्होने छाया को दे दी. छाया भी खुश थी. छाया से अभी तक मेरी कोई बातचीत नहीं थी. वो फिर मेरे पैर छूने आई और मैं "ठीक है, ठीक है" कहकर पीछे हटा. पापा से मिलकर मैंने कॉलेज के बारे में कई बातें की. मैं उनका अभिमान था वो मुझे बहुत मानते थे.

''मानस भैया चाय ले आऊं'' रसोई से आवाज आई तो मैं आश्चर्यचकित था की किसने मुझे आवाज दी वो भी मानस भैया कहकर? "भैया" शब्द अपने से छोटे लड़कों के नाम के साथ लगाना सम्मान देने के लिए एक आम बात थी. पर माया जी से ये शब्द मुझे अच्छे नहीं लगे. मुझे अचानक उनके घर की कामवाली जैसे होने का अहसास हुआ. वो चाय लेकर आयीं तो मैंने उनसे कहा "आप मुझे मानस ही बुला सकती है."

दो तीन दिनों में मैं नए परिवेश में अपने आप को व्यवस्थित कर लिया. पापा ने छत पर एक नया कमरा भी बनवा दिया था जिसमे मेरे पसंद की सारी चीजें थी. खिड़की घर के आगन में खुलती थी. वहां से नीचे किसी से भी आसानी से बात हो सकती थी. मेरा कमरा वास्तव में बहुत सुन्दर हो गया था. मेरे पुराने कमरे में माया और छाया साथ में रहतीं थी. छाया ने उसे अपने अनुसार व्यवस्थित कर लिया था. उसका कमरा पुराना होने के बावजूद सुन्दर लग रहा था.

वैसे भी काबिल लड़कियों का कमरा हमेशा साफसुथरा और सजा हुआ होता है.

मुझे राजकुमार जैसा महसूस हो रहा था. छत का खुला खुला वातावरण मुझे बहुत पसंद था. पापा अब भी अपने कमरे में एकांत में रहते थे तथा अपनी किताबों और शराब में मस्त रहते थे. छाया का एडमिशन भी पापा ने अपने ही कॉलेज में करा दिया था. वो समय निकल का उसे पढ़ा भी दिया करते थे. कुल मिलाकर अब घर घर जैसा लगने लगा था.

रात्रि में खाना खाकर सोने गया तो इस घर में बिताए सारे पल एक एक कर याद आते गए. माँ को याद कर मन रुआंसा भी हुआ पर धीरे धीरे वर्तमान में वापस आ गया. आज मैं नए कमरे में बहुत खुश था. यहाँ गर्मियों में ही मौषम खुशनुमां होता था और जाड़े में कडाके की ठण्ड पड़ती थी.

मानसिक सुख और एकांत दिमाग में सेक्स को जीवंत कर देते है.

धीरे धीरे मेरा हाथ अपने लिंग का हाल चाल लेने लगा. उसका साथ देने के लिए चंचल मन एक वयस्क नायिका की तलाश में भटकने लगा जिसे मैं अपनी कल्पना में निर्वस्त्र कर अपनी काम पिपासा को शांत कर सकूं.

घटना या दुर्घटना

मुझे सीमा की याद आई. काश वो भी यहाँ छुट्टियाँ मनाने आई होती. मैंने उसे आज अपनी नायिका बनाने की कोशिश की पर वो मेरी यादों में बहुत छोटी थी. मैंने उसे भूल कर आज रात की नायिका के लिए कई और चेहरों को दिमाग में लाया पर अंततः वीर्यस्खलन का श्रेय मेरी सहपाठी राधिका को ही मिला.

अगले दिन मैं बहाने से पड़ोस में मंजुला चाची से मिलने गया. उन्होंने कहा आओ मानस बेटा हम लोग अभी तुम्हारी ही बात कर रहे थे. सीमा की मम्मी का फ़ोन आया था वो लोग भी परसों आ रहे हैं. सीमा आगे की पढाई के बारे में तुम्हारा मार्गदर्शन चाह रही थी. तुमने तो हम सब का नाम रोशन कर दिया है. थोडा ज्ञान सीमा को भी दे देना.

यही होता है तकदीर जब मेहरबान होती है तो खुशियाँ आपको खोजती हुई आ जाती हैं.

सीमा मुझसे मिलने आ रही थी वो भी अपने परिवार वालों की सहमति से. यहाँ मिलने का उद्देश्य अलग अलग हो सकता है मेरा उद्देश्य आप समझते ही होंगे. परिवार वालों की मंशा स्पष्ट थी पर सीमा के उद्देश्य पर अभी प्रश्नचिन्ह था.

दो दिनों के बाद सीमा आ गई. शाम को अपनी मां के साथ हमारे घर आई इस बार सीमा को देखकर एक नया अनुभव हो रहा था. अब मेरी आंखें लड़कियों को देखने का नजरिया बदल चुकीं थीं. यौवन का उतार चढाव वरीयता प्राप्त कर चुका था. सीमा जो पहले एक थुलथुली लड़की थी अब वह काफी सुंदर हो गई थी. उसमें काफी शारीरिक बदलाव आ चुका था. उसका पेट और वक्षस्थल अब अलग दिखाई दे रहे थे. वक्षस्थल उभरा हुआ और पेट सपाट था. उसका कद लगभग 5 फीट 2 इंच था. अभी भी वह सामान्य लड़कियों से थोड़ी मोटी थी, पर अब शरीर उसका व्यवस्थित लग रहा था.

मैं उसे देख कर मुस्कुराया और वो भी मुझे देखकर वैसे ही मुस्कुराई. उसकी मां ने कहा...

"बेटा मानस, सीमा भी तुम्हारी तरह इंजीनियर बनाना चाहती है जब तक वो यहाँ है तुम उसकी मदद कर देना वो तुम्हें बहुत मानती है."

हम उसकी पढाई के बारे में बात करने लगे. कुछ देर बाद सीमा की मम्मी माया जी के साथ किचन में चली गई. सीमा बात करते करते काफी खुल चुकी थी. हम सब हंसी मजाक की बात भी कर रहे थे. मैंने बात ही बात में उसके साथ छत पर बिताए उन पलों का भी जिक्र कर दिया. वह बहुत शर्मा गई और अपनी नजरें नीची कर ली. मैंने उसके अधूरे वादे का भी जिक्र किया जिसे सुनकर वह उठ गई और सीधा किचन में चली गई.

मैं मन ही मन सोच रहा था कि यह मैंने क्या कर दिया. इतना उतावलापन शायद ठीक नहीं था.

पर जब सेक्स दिमाग में भरा हो तो उतावलापन स्वाभाविक रूप से आ जाता है.

वैसे भी मैं अभी इस क्षेत्र का नया खिलाड़ी था. तीर कमान से निकल चुका था अब उसकी प्रतिक्रिया ही आगे का मार्ग प्रशस्त करती. वह अपनी मम्मी और माया जी के साथ चाय और स्नैक्स लेकर आई. हम सब ने चाय पी इस दौरान दो तीन बार मेरी नजरें सीमा से मिली पर वह नजर हटा लेती थी. आखिर में जाते समय सीमा की मम्मी ने कहा बेटा दिन में जब भी खाली रहो तो सीमा को बुला लिया करो तुमसे मिलकर कुछ सीख लेगी. मैं उसकी तरफ देख कर मुस्कुराया तो इस बार वह भी मुस्कुरा दी.